Friday, August 7, 2020
Home Sport IPL से भारत में होने वाले वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड के इस...

IPL से भारत में होने वाले वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड के इस खिलाड़ी को होगा फायदा, खुद किया खुलासा | cricket – News in Hindi

IPL से भारत में होने वाले वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड के इस खिलाड़ी को होगा फायदा, खुद किया खुलासा

इंडियन प्रीमियर लीग में सैम बिलिंग्स चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं (फाइल फोटो)

भारत 2021 से 2023 के बीच टी20 और वनडे वर्ल्‍ड कप की मेजबानी करेगा.

साउथेम्पटन. इंग्‍लैंड के स्‍टार खिलाड़ी सैम बिलिंग्स (sam billings) का मानना है कि इंग्लैंड की वनडे टीम काफी मजबूत है, लेकिन भारत में आगामी दो विश्व कप में खेलने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अनुभव से उन्हें काफी फायदा होगा. जो डेनली के पीठ में चोट लगने के बाद टीम में शामिल किए गए बिलिंग्स ने गुरुवार को शुरुआती वनडे में नाबाद 67 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड को आयरलैंड पर छह विकेट से जीत दिलाई. भारत 2021 में टी20 विश्व कप और 2023 में 50 ओवर के विश्व कप की मेजबानी करेगा. बिलिंग्स का मानना है कि उनकी स्पिन को बखूबी खेलने की काबिलियत से वह अच्छी स्थिति में होंगे.

फ्रेंचाइजी के अनुभव का मिला फायदा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके बिलिंग्स ने ‘स्काईस्पोर्ट्स’ से कहा कि मुझे लगता है कि यह निश्चित रूप से ऐसी चीज है जिससे मैं अन्य खिलाड़ियों की तुलना में थोड़ा बेहतर हो सकता हूं. स्पिन के खिलाफ मेरे खेल में मुझे विभिन्न फ्रेंचाइजी के अनुभवों से फायदा मिला, विशेषकर आईपीएल में.

यह भी पढ़ें: रोजर बिन्‍नी का बड़ा बयान, कहा-एमएस धोनी के अच्‍छे दिन गए, अपनी फिटनेस भी खो चुके हैं

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को दुबई लाने के लिए चार्टड विमान भेजेंगी आईपीएल टीमें!
टर्निेंग पिचों पर मिली सफलता
उन्होंने कहा कि मुझे चेन्नई और दिल्ली में टर्निंग पिचों पर सफलता मिली. मुझे इस पर काम करते रहना होगा. वनडे फॉर्मेट हो या फिर टेस्ट मैच, उपमहाद्वीप में मुझे लगता है कि मैं अच्छा कर सकता हूं. अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं लंबे फॉर्मेट में अच्छा करना चाहूंगा. 29 साल के खिलाड़ी ने 16 वनडे और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, लेकिन 2015 से पदार्पण करने के बाद वह इंग्लैंड की टीम में नियमित नहीं हो पाए हैं, लेकिन जब आयरलैंड के खिलाफ अंतिम एकादश में उन्हें शामिल किया गया तो उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments