Friday, August 7, 2020
Home Technology Mobile Phones बड़ी खबर- TikTok के अमेरिकी कारोबार को खरीद सकती है Microsoft, सोमवार...

बड़ी खबर- TikTok के अमेरिकी कारोबार को खरीद सकती है Microsoft, सोमवार को हो सकता है ऐलान

बड़ी खबर- TikTok के अमेरिकी कारोबार को खरीद सकती है Microsoft, सोमवार को हो सकता है ऐलान

चीनी शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक को भारत में बैन कर दिया गया है.

दुनिया की बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Mircrosoft) टिक टॉक (TikTok) के अमेरिकी ऑपरेशंस को खरीद सकती है. इसको लेकर बातचीत आखिरी दौर में है.

वाशिंगटन. चीन की म्यूजिक ऐप TikTok भारत के बाद अब अमेरिका में भी बैन हो सकती है. इसको लेकर कभी भी घोषणा की जा सकती है. इसी बीच इसके बिकने की खबरें भी आ रही है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक,  दुनिया की बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) टिक टॉक (TikTok) के अमेरिकी ऑपरेशंस को खरीद सकती है. इसको लेकर बातचीत आखिरी दौर में है. आपको बता दें कि भारत ने टिकटॉक समेत 106 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाया है और इस कदम का अमेरिकी प्रशासन एवं सांसदों दोनों ने स्वागत किया है. ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वे कुछ अन्य चीजें भी कर सकते हैं. कई विकल्प हैं. लेकिन इस बीच बहुत सारी चीजें हो रही हैं तो देखना होगा कि क्या होता है. पर टिकटॉक के संबंध में वे बहुत सारे विकल्पों को देख रहे हैं.

Microsoft कर सकती है TikTok का अधिग्रहण- अमेरिकी न्यूजपेपर वॉल स्ट्रीट जर्नल की खबर में बताया गया है कि भारतीय मूल के अमेरिकी सत्य नडेला की अगुवाई वाली कंपनी माइक्रोसॉफ्ट टिक-टॉक के अमेरिकी काम-काज को अधिगृहित करने की बातचीत में काफी आगे बढ़ चुकी है. यह सौदा अरबों डॉलर का हो सकता है.

सोमवार को हो सकता है डील का ऐलान- अखबार ने खबर दी कि मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के मुताबिक सोमवार तक एक सौदा पूरा हो सकता है और इस बातचीत में माइक्रोसॉफ्ट, बाइटडांस और व्हाइट हाउस के प्रतिनिधि शामिल हो सकते हैं. बातचीत में बदलाव संभव है और सौदा नहीं भी हो सकता है. चीन की बाइटडांस टिकटॉक की मूल कंपनी है.

आपको बता दें कि भारत के बाद अब अमेरिका में किसी भी समय चीनी ऐप टिक टॉक (Tik Tok) पर प्रतिबंध लग सकता है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump)  चीनी ऐप टिक टॉक को बैन करने की तैयारी कर रहे हैं. इसके लिए वह कई सारे विकल्पों पर भी विचार कर रहे हैं. कोरोना (Coronavirus Pandemic) के प्रकोप के बाद से ही ट्रंप चीन से बेहद नाराज़ है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments