Monday, August 3, 2020
Home Lifestyle दोस्त से कभी न कहें ये बातें क्योंकि आपकी दोस्ती हो सकती...

दोस्त से कभी न कहें ये बातें क्योंकि आपकी दोस्ती हो सकती है खराब

दोस्त से कभी न कहें ये बातें क्योंकि आपकी दोस्ती हो सकती है खराब

दोस्तों के साथ बात करने की कुछ अपनी सीमाएं होती हैं.

दोस्तों (Friends)के साथ भी बात करने की कुछ अपनी सीमाएं होती हैं. अगर आपको लगता है कि दोस्त की शिकायत (complain) उसी से कर सकते हैं और वह बुरा नहीं मानेगा तो आप गलत हैं. कुछ बातें दोस्तों से भी नहीं कहनी चाहिए. 

अगर आप सोचते हैं कि आप अपने खास दोस्त (Friend) को कुछ भी कह देंगे और वो आपकी सलाह मान लेगा. उसे आपकी बात बुरी नहीं लगेगी तो आप गलत हैं. क्योंकि चाहे दोस्त हों या गर्लफ्रैंड- ब्वॉयफ्रैंड (Girlfriend – Boyfriend) बातें सभी को बुरी लगती हैं. इसलिए कुछ बातें दोस्तों से भी नहीं कहनी चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से आपकी दोस्ती भी टूट सकती है. इसलिए दोस्तों के सामने भी कुछ बातें कहने से रुकना चाहिए. आज हम इस आर्टिकल में आपको यही बताने जा रहे हैं कि दोस्तों से कौन सी बातें नहीं कहनी चाहिए. आइए इनके बारे में जानते हैं…

लुक्स पर न करें बात
एनबीटी की न्यूज के अनुसार बहुत सारे लोग अपने दोस्त को बातों-बातों में वजन कम करने की सलाह दे देते हैं. या फिर कहते हैं तुम बहुत ज्यादा दुबले हो अपनी सेहत सुधारो. या तुम्हारी हाइट बहुत कम है. ‘तुम्हारा चेहरा बहुत बड़ा है.’ अगर आप खुद को किसी का दोस्त कहते हैं, तो इस तरह की कोई भी बातें आपको उससे कभी नहीं करनी चाहिए. ऐसी सलाह तब तक न दें, जब तक आपको यह न लगे कि दोस्त को वाकई में अपने में बदलाव लाने की जरूरत है. जैसे आपका फ्रैंड फास्ट फूड खाने के कारण मोटापे का शिकार हो रहा है, तो उसे इसके नुकसान और शरीर में पड़ने वाले प्नभाव के बारे में बताएं. ऐसे में आपके उससे रिश्ते भी बने रहेंगे.

तुमसे नहीं हो पाएगा न कहेंएक आदमी अपने जिस दोस्त पर भरोसा करता है अगर वहीं किसी काम को लेकर अपने दोस्त को कहे ‘तुमसे नहीं हो पाएगा’ तो एक दोस्त के लिए इससे खराब बात और कोई नहीं हो सकती. अगर कई बार आप अपने दोस्त को ये शब्द बोलता हैं, तो भला आप ही सोचिए आपसे कौन दोस्ती करना चाहेगा. ऐसा सुनकर सामने वाले का आत्मविश्वास कम होगा. इससे सामने वाला आपसे दोस्ती तोड़ सकता है. या बातचीच बहुत कम कर सकता है.

Men’s Grooming Tips:स्किन को सॉफ्ट और स्मूथ बनाने के लिए अपनाएं ये तरीका

तुम हमेशा रोते रहते हो यार
दोस्त आपस में कई बार इस सेंटेंस का प्रयोग करते हैं, अगर आपका दोस्त परेशानी में है और इस बात को बोल देते हैं, तो आपका दोस्त हर्ट होगा. इसके बाद से वह आपके सामने अपने दिल की बात कभी नहीं कहेगा. साथ ही आपकी दोस्ती में भरोसे की कमी साफ दिखने लगेगी. हो सकता है कि कुछ समय के बाद आपकी दोस्ती खत्म हो जाए.

दोस्त के पार्टनर की बुराई
‘यार तेरी गर्लफ्रेंड कितनी अजीब है?’ ‘तुम्हारा पति कितना मोटा है.’ ‘तेरी पत्नी को खाना बनाना नहीं आता क्या?’ ऐसी न जाने कितनी बातें हैं, जो लोग दोस्त से उसके साथी के बारे में करने लगते हैं. इस तरह के स्टेटमेंट पर दो तरह की प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं. आपका दोस्त आपकी बातें सुनकर भड़क सकता है, जिससे लड़ाई हो सकती है. य़ा फिर इस बात से आपकी दोस्ती टूट सकती है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments