Friday, August 7, 2020
Home Sport आठ साल पहले कोहली ने पाकिस्तान के छुड़ाए थे छक्के, गंभीर को...

आठ साल पहले कोहली ने पाकिस्तान के छुड़ाए थे छक्के, गंभीर को आज भी लगती है सर्वश्रेष्ठ पारी | cricket – News in Hindi

आठ साल पहले कोहली ने पाकिस्तान के छुड़ाए थे छक्के, गंभीर को आज भी लगती है सर्वश्रेष्ठ पारी

गौतम गंभीर (फाइल फोटो)

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बताया कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने शुरुआती दिनों शानदार पारी खेली थी

नई दिल्ली. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने पाकिस्तान के खिलाफ 2012 एशिया कप (Asia Cup) में विराट कोहली (Virat Kohli) द्वारा खेली गयी 183 रन की पारी को तीनों प्रारूपों में भारतीय कप्तान की सबसे शानदार पारी करार दिया. ढाका में जीत के लिए 330 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए कोहली ने 148 गेंद की पारी में 22 चौके और एक छक्के की मदद से 183 रन बनाकर भारत को छह विकेट से जीत दिलाई थी.

विराट कोहली की एशिया कप की पारी को बताया सर्वश्रेष्ठ
इस मैच में खाता खोलने में नाकाम रहे गंभीर ने कहा, ‘विराट कोहली ने तीनों प्रारूपों में कई अविश्वसनीय पारियां खेली हैं, लेकिन यह (183) हर दृष्टिकोण से उनकी सबसे शानदार पारी है.’ स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘बेस्ट ऑफ एशिया कप वाच एलोंग’ में गंभीर ने कहा, ‘हम 330 का पीछा कर रहे थे और भारतीय टीम ने खाता खोले बगैर विकेट गंवा दिया था. उस समय वह इतना अनुभवी भी नहीं था और फिर 330 में से अकेले 183 रन बनाना बेहद ही खास था.’

उस मैच में पाकिस्तान के पास मोहम्मद हफीज, उमर गुल, एजाज चीमा, सईद अजमल, शाहिद अफरीदी और वहाब रियाज जैसे अनुभवी गेंदबाज थे. कोहली ने पाकिस्तानी आक्रमण की घज्जियां उड़ा दी थी. गंभीर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि शायद यह (183) विराट कोहली की सबसे बड़ी पारी में से एक है.’अनिल कुंबले का खुलासा, बताया- हरभजन सिंह पर बैन के बावजूद ऑस्ट्रेलिया से क्‍यों नहीं लौटी टीम इंडिया?

अनिल कुंबले का खुलासा, बताया- हरभजन सिंह पर बैन के बावजूद ऑस्ट्रेलिया से क्‍यों नहीं लौटी टीम इंडिया?

कोहली के टी20 में सफल होने का खोला था राज
गंभीर ने वर्तमान कप्तान विराट कोहली की टी-20 प्रारूप में सफलता का श्रेय उनकी फिटनेस और स्ट्राइक रोटेट करने के कौशल को दिया. टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में सफल कोहली ने टी-20 में भी अपनी विशेष छाप छोड़ी है. उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में अब तक 82 मैचों में 50.8 की औसत से 2794 रन बनाए हैं. गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि वह (कोहली) हमेशा एक स्मार्ट क्रिकेटर रहा है लेकिन उसने अपनी शानदार फिटनेस के कारण अपने पूरे टी20 करियर को बेहद सफल बना दिया.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments